डार्क सर्कल- चेहरे पर होने वाली डार्क सर्कल की समस्या को नारियल का पानी आसानी से दूर कर देता है। नारियल के पानी में कॉटन को डुबोकर डार्क सर्कल वाली जगह पर लगाएं। रोज नारियल के पानी के इस्तेमाल से डार्क सर्कल गायब हो जाते हैं और चेहरा साफ निकल आता है।
कील-मुंहासे- गर्मियों में कील-मुंहासों की समस्या आम बात है। ऐसे में नारियल पानी आपकी मदद कर सकता है। इसमें मौजूद एंटी बैक्टीरियल और एंटी इंफ्लेमेट्री गुण, जो मुंहासों से राहत दिलाने में मदद करते हैं। साथ ही इसकी क्लींजिंग प्रॉपर्टीज एक्ने पर प्रभावी ढंग से काम करती है। यह एक प्राकृतिक क्लींजर की तरह काम करता है। इसके लिए आप नारियल पानी से चेहरा धो सकते हैं या रूई के गोले में डुबोकर लगा सकते हैं।
टैनिंग- चिलचिलाती धूप में बाहर निकलने के कारण टैनिंग की समस्‍या हो ही जाती है। ऐसे में झुलसी त्वचा की खोई रंगत और निखार वापस लाने में नारियल पानी काफी असरदार साबित होता है।
दाग-धब्बों - पिंपल्स तो चले जाते हैं लेकिन छोड़ जाते हैं जिद्दी दाग-धब्बे, जो कई बार शर्मिंदगी का कारण भी बन जाते हैं। ऐसे में नारियल पानी अपना कमाल दिखा सकता है। नारियल पानी से चेहरा धोने से दाग-धब्बे हल्के पड़ जाते हैं और चेहरे पर प्राकृतिक चमक आती है।
नैचुरल मॉइश्चराइजर - नारियल पानी में प्राकृतिक मॉइश्चराजिंग गुण होते हैं, जो रूखी और बेजान त्वचा के लिए असरदार हैं। यह त्वचा को नैचुरली हाइड्रेट और मॉइश्चराइज रखता है।
गर्मी में खोई रंगत के लिए - इसमें साइटोकाइन्स पाया जाता है, जो स्किन सेल्स के विकास को बढ़ावा देने में मदद करता है। इसके अलावा यह विटामिन-सी का भी बेहतरीन स्त्रोत है, जो त्वचा को खूबसूरत और चमकदार बनाए रखने में मदद करता है।
एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर - नारियल पानी में काइनेटिन पाया जाता है जो उम्र बढ़ने के संकेतों के खिलाफ काम करता है। इससे चेहरा धोने से स्किन हमेशा खिली-खिली और जवां रहती है।