जयपुर : राजस्थान (Rajasthan) के जयपुर (Jaipur) स्थित पांच सितारा होटल में भारतीय जनता पार्टी (BJP) का मंथन होगा. बीजेपी के राष्ट्रीय पदाधिकारियों, सभी प्रदेशों के अध्यक्ष, महामंत्रियों की बैठक दिल्ली रोड स्थित एक होटल में दो दिन तक चलेगी. इस बैठक में 20 मई को पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का वर्चुअल भाषण होगा. इसी दिन पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) संबोधित करेंगे. पहले दिन करीब चार सत्र प्लान किए गए हैं.  भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जयपुर में 19 से लेकर 21 मई तक राष्ट्रीय पदाधिकारियों और संगठन महामंत्रियों की बैठक को संबोधित करेंगे। इस बैठक में राज्यों में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव 2023 और साल 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर रोडमैप तैयार किया जाएगा।
जेपी नड्डा गुरुवार की शाम चार बजे निजी हवाई जहाज से जयपुर पहुंचेगे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जेपी नड्डा के भव्य स्वागत की तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया के अनुसार आजादी के 75 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में देश आजादी महोत्सव मना रहा है। इसलिए जेपी नड्डा के स्वागत के लिए 75 गेट बनाए गए हैं। जिसमें राजस्थान की झलक देखने को मिलेगी। पूनिया के अनुसार सात स्थानों पर जेपी नड्डा का स्वागत किया जाएगा। जिसमें पद्माश्री अनवर खां और रवीन्द्र उपाध्याय की प्रस्तुति होगी।  
जयपुर एयरपोर्ट से लेकर कार्यक्रम स्थल तक 20 हजार झंडे लगा कर शहर को सजाया गया है। एक हजार मोटर साइकिल युवा मोर्चा का जुलूस भी जेपी नड्डा के साथ एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक साथ ही चलेगा। पूनिया के अनुसार राजस्थानी वाद्य यंत्र रावन हत्था से राजस्थानी पारंपरिक धुनों पर राष्ट्रीय अध्यक्ष का स्वागत और सत्कार होगा। जेपी नड्डा को सिरोही की तलवार और 11 मीटर का साफा पहनाकर राजस्थान में स्वागत किया जाएगा। जेपी नड्डा रोड शो करते हुए कार्यक्रम स्थल पर पहुंचेगे और होटल लीला में बीजेपी की प्रदर्शनी का उद्घाटन भी करेंगे। इसके बाद राष्ट्रीय संगठन मंत्रियों की बैठक को संबोधित भी करेंगे।
वहीं नड्डा के स्वागत कार्यक्रम में बदलाव के जरिए राजे समर्थकों को साइडलाइन करने की कोशिश की जा रही है। दरअसल, पार्टी से जुड़ा कोई भी बड़ा नेता आता है तो उसका अलग-अलग स्थानों पर अलग-अलग विधानसभा के कार्यकर्ता और नेता स्वागत करते हैं। इससे पहले अमित शाह और जेपी नड्डा के कुछ कार्यक्रमों में स्वागत की यही व्यवस्था थी लेकिन इस व्यवस्था में इस बार बदलाव किया गया है। इस बदलाव का असर राजे समर्थक पर अधिक दिख रहा है।
जेपी नड्डा के स्वागत के लिए जयपुर से राजे समर्थक विधायक कालीचरण सराफ, अशोक लाहोटी, नरपत सिंह राजवी और पूर्व विधायक राजपाल सिंह शेखवात और कैलाश वर्मा को जयपुर एयरपोर्ट ही बुलाया गया है। जयपुर एयरपोर्ट पर नड्डा के स्वागत में जयपुर से जुड़े हजारों कार्यकर्ताओं और नेताओं की मौजूदगी रहेगी। ऐसे में राजे समर्थक नेता इस दौरान पार्टी आलाकमान को अपने समर्थकों की भीड़ के जरिए अपनी मौजूदगी का एहसास नहीं करवा पाएंगे।
दूसरी ओर गांधी सर्किल पर मालवीय नगर विधानसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं ने नड्डा के स्वागत किया जाने का कार्यक्रम तय किया था लेकिन अंतिम समय में इसमें बदलाव कर दिया गया। यहां पार्टी की महिला मोर्चा को स्वागत की जिम्मेदारी दे दी गई और कालीचरण सराफ को एयरपोर्ट पर आने को कह दिया गया।  राजे के सबसे नजदीकी माने जाने वाले नेता अशोक परनामी को उनके विधानसभा क्षेत्र में खुद और समर्थकों के दम पर नड्डा के स्वागत की जिम्मेदारी दिए जाने में बस्सी के नेताओं ने रोड़ा अटका दिया। यही कारण है कि ट्रांसपोर्ट नगर क्षेत्र में आदर्श नगर विधानसभा के साथ ही बस्सी विधानसभा से जुड़े भाजपा के नेता और पदाधिकारी मिलकर नड्डा का स्वागत करेंगे।
प्रदेश अध्यक्ष होने के नाते सतीश पूनिया एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल तक लगातार जेपी नड्डा के साथ रहेंगे। जिस होटल में कार्यक्रम हो रहा है, वह भी सतीश पूनिया के विधानसभा क्षेत्र आमेर में ही है। इसके साथ ही नड्डा के स्वागत का अंतिम कार्यक्रम भी आमेर के कुंडा क्षेत्र में ही होगा। जिसमें संभवत पूनिया समर्थक अपनी शक्ति पार्टी आलाकमान को दिखाने की कोशिश करेंगे।