झारखंड काडर की आईएएस पूजा सिंघल का नाता मेरठ से रहा है। उनके पिता यहां लोक निर्माण विभाग में तैनात रहे। पूजा ने इंटर तक की पढ़ाई सोफिया गर्ल्स स्कूल से की थी और परिवार के साथ सूरजकुंड सरस्वती मंदिर पर रहती थीं। पूजा सिंघल इन दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के छापों के बाद सुर्खियों में हैं। वह 2000 बैच की आईएएस अफसर हैं। उनके करीबियों के ठिकानों से ईडी ने पिछले दिनों छापेमारी कर करोड़ों रुपये बरामद किए हैं। 

राजकुमार सिंघल तीन भाई थे। तीसरा भाई मेरठ में ही कहीं रहता है, कहां रहता है, यह जानकारी नहीं है। राजकुमार सिंघल उनके प्रिय मित्र थे। पूजा पढ़ने में होशियार और होनहार थीं। उसके छोटे भाई ने भी आईआईटी की है। पूजा ने प्रारंभिक पढ़ाई सोफिया गर्ल्स स्कूल से की।
राजकुमार सिंघल का स्थानांतरण देहरादून हो गया था। इसके बाद परिवार वहां चला गया। आईएएस की परीक्षा पास करने के बाद पूजा को झारखंड काडर मिला। राजकुमार सिंघल ने एक पूर्व पार्षद को अपना मकान बेच दिया था। 

ध्यानचंद गुप्ता ने बताया कि 1993 में हमारा परिवार सूरजकुंड से शास्त्रीनगर शिफ्ट हो गया था, लेकिन राजकुमार सिंघल से दोस्ती होने के कारण मिलना-जुलना लगा रहता था। बेटी गाजियाबाद में रहती हैं, उन्होंने अखबार में पढ़ा और फोन करके बताया। उन्होंने बताया कि पूजा के दादा और पिता बहुत ही ईमानदार व्यक्ति थे। अब राजकुमार सिंघल का परिवार कहां रहता है, इसकी जानकारी नहीं है। दस साल से हम भी मेरठ छोड़कर पुणे में रह रहे हैं। पूजा सिंघल महज 21 साल की उम्र में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा पास कर ली थी। लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में भी नाम दर्ज कराया था।