भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे और टी-20 सीरीज के सभी मुकाबले अहमदाबाद और कोलकाता के मैदान में हो सकते हैं। देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला किया गया है। 

वेस्टइंडीज के साथ होने वाले तीन वन डे और तीन टी-20 मुकाबलों की मेजबानी कोलकाता के इडेन गार्डन और अहमदाबाद के नवनिर्मित नरेंद्र मोदी स्टेडियम को सौंपे जाने की तैयारी कर ली गई है। कोरोना के चलते छह से 20 फरवरी से शुरू होने वाले वेस्टइंडीज दौरे को कई आयोजन स्थलों की बजाय दो स्थानों पर समेटने का फैसला लिया गया है। 

इस संबंध में बीसीसीआई की टूर व फिक्सचर कमेटी की बैठक बुधवार को हुई जिसमें कोलकाता और अहमदाबाद को सभी छह मुकाबलों की मेजबानी देने की सिफारिश की गई है। अंतिम फैसला बीसीसीआई को लेना है। बोर्ड एक से दो दिन में दौरे के आयोजन स्थलों की आधिकारिक घोषणा कर देगा।

बोर्ड की ओर से तय कार्यक्रम के अनुसार छह, नौ और 12 फरवरी को वेस्टइंडीज के साथ वन डे मुकाबले अहमदाबाद, जयपुर, कोलकाता में जबकि टी-20 मुकाबले 15, 18 और 20 फरवरी को कटक, विशाखापत्तनम और त्रिवेंद्रम में खेले जाने हैं। लेकिन देश में हाल ही में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के चलते इस दौरे को एक साथ कई आयोजन स्थलों पर कराना संभव नहीं है। 

ऐसे में टूर व फिक्सचर कमेटी ने इस दौरे को महज दो आयोजन स्थल पर समेटने की सिफारिश कर दी। इसके लिए कमेटी ने कोलकाता और अहमदाबाद को उपयुक्त पाया है। अभी यह फैसला लेना भी बाकी है कि किस आयोजन स्थल पर वन डे कराने हैं या किस पर टी-20। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली की अगुवाई में यह फैसला लिया जाना है।