ईयररिंग्स : अगर आप कॉलेज या ऑफिस जा रही हैं तो केसरिया, हरी या सफेद रंग की ईयररिंग्स को पहनें। वैसे मार्केट में इस समय तिरंगे के रंग की ईयररिंग्स बड़े ही आसानी से मिल जाएंगी। जिसे पहनकर आप खूबसूरत भी दिखेंगी और सबसे अलग भी। अगर आप ट्रेडिशनल आउटफिट साड़ी या सलवार कुर्ता पहनने वाली हैं तो तिरंगे के रंग की झुमकी बेहद खूबसूरत लगेगी। वहीं वेस्टर्न के साथ कुछ चंकी लुक लिए ईयररिंग्स अच्छी रहेगी।
चूड़ियां या ब्रेसेलट : अगर आप कुछ भी एक्स्ट्रा लुक में शामिल नहीं करना चाहती हैं तो बस चूड़ियों को तिरंगे रंग की पहन लें। बस हर किसी की निगाहें वहीं थम जाएंगी। केसरिया, सफेद और हरे रंग की चूड़ियों के साथ कुर्ता और चूड़ीदार पायजामा खूबसूरत लगेगा। आप चाहें तो तिरंगे रंग के ब्रेसेलट भी पहन सकती हैं। ये किसी भी ड्रेस के साथ आपको हटके लुक देंगे।
बालों में लगा लें तिरंगा रंग : अब आप सोचेंगी कि पूरे बालों को हानिकारक केमिकल से कलर करना पड़ेगा। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नही है। बस बालों में तिरंगे की केवल एक पट्टी भर बनाकर तैयार करें। ये खूबसूरत भी लगेगा और आपके बाल भी खराब नहीं होंगे। तिरंगे रंग की पट्टी बनाने के लिए आईशैडो का इस्तेमाल करें। आईशैडो के पैलेट में से नारंगी, सफेद और हरे रंग के शेड का इस्तेमाल कर बालों पर लगाएं। ये बिल्कुल यूनिक लगेगा और आपके बाल भी खऱाब नहीं होंगे।
दुपट्टा  :तिरंगे के रंग का दुपट्टा या स्टोल आप आसानी से ले सकती हैं। अगर आप पूरा झंडे जैसा लुक नहीं चाहती लेकिन तिरंगा हो उसमे तो डाई एंड डाई का सहारा लें। दुपट्टे को हरे, सफेद और नारंगी रंग से टाई एंड डाई करें। ये काफी अच्छा आइडिया होगा और आसानी से स्टोल या दुपट्टा बनकर तैयार भी हो जाएगा।