कोलकाता । टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ईद की मुबारकबाद देने के साथ लोगों को संबोधित कर कहा कि हम दंगा नहीं चाहते, हम टकराव नहीं चाहते, हम शांति चाहते हैं, हम देश को बांटना नहीं चाहते। मैं मर जाऊंगी, लेकिन देश का बंटवारा नहीं होने दूंगी। लेकिन कुछ लोग बीजेपी से पैसे लेकर कहते हैं कि हम मुस्लिम वोट तोड़ देने वाले हैं, लेकिन यह संभव नहीं है। ऐसा नहीं हो सकता। 
ममता ने कहा कि मैं धन बल और केंद्रीय एजेंसियों से लड़ने के लिए तैयार हूं, लेकिन मैं अपना सिर नहीं झुकाऊंगी। उन्होंने कहा कि एक साल के भीतर, यह तय करने के लिए चुनाव होगा, कि हमारे देश में सत्ता में कौन आएगा। आइए हम वादा करें कि हम विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ एकजुट होकर लड़े। हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम सभी मिलकर अगले चुनाव में उन्हें वोट दें। अगर हम लोकतंत्र की रक्षा करने में विफल रहे, तब सब कुछ खत्म हो जाएगा। आज संविधान बदला जा रहा है, इतिहास बदला जा रहा है। 
ममता ने एनआरसी के मुद्दे को लेकर कहा कि वह इस लागू करना चाहते हैं, लेकिन मैं ऐसा नहीं होने दूंगी। ममता ने किसी का नाम लिए बिना कहा कि एक नेता वह होता है, जो बांटने वाले के खिलाफ जाकर सभी का ध्यान रखता है। लेकिन वह हमें बहुत प्रताड़ित कर रहे हैं। ममता ने कहा कि वहां बोलते हैं कि ठोक दो, ठोक दो.... अरे क्या ठोक दो? अगर हम एक हो जाएंगे, तब तुम्हारी कुर्सी गिर जाएगी। 
ममता ने बिलकिस बानो मुद्दे को लेकर कहा कि इस केस में सभी को रिहा कर दिया गया है, लेकिन हम यह बर्दाश्त नहीं करने वाले हैं। ममता ने कहा कि मैं बंगाल में हर जगह जाती हूं। मैं कहूंगी कि आप सभी ईद का आनंद लें। खुशियां मनाएं। आप सभी को ईद मुबारक, डरने की जरूरत नहीं है। क्योंकि कोई भी असामाजिक तत्व कुछ भी नहीं बिगाड़ सकता। हम देश बनाएंगे, हम मिलकर विश्व बनाएंगे।