प्रदेश में योगी-2 सरकार बनने के बाद गृहमंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ पहली बार शुक्रवार को कौशाम्बी आएंगे। कड़ा के फसहिया मैदान में आयोजित तीन दिवसीय कौशाम्बी महोत्सव का शुभारंभ करेंगे। साथ ही जनपदवासियों को अरबों रुपये की परियोजनाओं की सौगात भी देंगे। गृहमंत्री, सीएम व डिप्टी सीएम जनसभा को संबोधित कर आने वाले निकाय और 2024 के लोक सभा चुनाव के लिए सियासी माहौल बनाएंगे।

कौशाम्बी महोत्सव में शुक्रवार को केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक के साथ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह और कारागार राज्य मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री सुरेश राही के आगमन का कार्यक्रम है।

शाम को कवि कुमार विश्वास का कार्यक्रम होगा। महोत्सव में गृहमंत्री और मुख्यमंत्री 456.22 करोड़ की लागत वाली 94 परियोजनाओं का लोकार्पण व 156.72 करोड़ की लागत वाली परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। डीएसटीओएपी सिंह ने बताया कि 612.94 करोड़ लागत की शिलान्यास और लोकार्पण होने वाली कुल 116 परियोजनाओं की सूची को जिला प्रशासन अंतिम रूप दे दिया है। कार्यक्रम की सफलता के लिए पार्टी के साथ ही प्रशासनिक अमला देर रात तक तैयारियों में लगा रहा।