नई दिल्ली ।  केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता अमित शाह नरेन्द्र मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के मौके पर गुजरात के पाटन जिले में एक रैली को संबोधित करने जा रहे हैं। पार्टी के एक नेता ने यह जानकारी दी। शाह अपने गृह राज्य गुजरात के बाद पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के नांदेड़ में भी इसी तरह के समारोह में शिरकत करेंगे। इसके बाद 11 जून को शाह तमिलनाडु के वेल्लोर में जनसभा करेंगे और उसके बाद आंध्र प्रदेश के विशाखापत्तनम में जनसभा करेंगे। आंध्र की सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस अब तक प्रमुख मुद्दों पर केंद्र सरकार का काफी हद तक समर्थन करती रही है। इस बीच, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा भी 10 जून को राज्य के तिरुपति में एक जनसभा को संबोधित किया। इससे पहले वे  तिरुपति बालाजी मंदिर गए और वहां  पूजा भी किया। जनसंपर्क अभियान के तहत केंद्रीय मंत्री, सांसद और भाजपा नेता देश भर में जनसभाएं और बुद्धिजीवियों से मुलाकात सहित कार्यक्रम कर रहे हैं। पीएम मोदी के सबका, साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के विजन के तहत मोदी सरकार द्वारा विभिन्न वर्गों के लिए किए गए कार्यों से भाजपा लोगों को अवगत करा रही है।
गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने पहले कार्यकाल में 26 मई 2014 को और दूसरे कार्यकाल में 30 मई 2019 को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी। भगवा पार्टी सरकार की वर्षगांठ को चिह्नित करने के लिए 30 मई से 30 जून के बीच एक महीने का सार्वजनिक आउटरीच कार्यक्रम आयोजित कर रही है।
भाजपा की गुजरात इकाई ने केंद्र में मोदी सरकार के नौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया है। इसके तहत कई केंद्रीय मंत्रियों ने राज्य का दौरा किया है। पार्टी के एक अन्य नेता ने कहा कि महाराष्ट्र के नांदेड़ शहर में शाह की रैली शाम करीब साढ़े पांच बजे होनी है।
शाह की महाराष्ट्र यात्रा महत्वपूर्ण है क्योंकि यह कोल्हापुर, अहमदनगर और बीड सहित महाराष्ट्र के कुछ हिस्सों में सांप्रदायिक तनाव की घटनाओं के बाद होगी। गृह मंत्री अ‎मित शाह गुजरात से नांदेड़ जाएंगे और शहर के अचलनगर मैदान में रैली को संबोधित करेंगे तथा फिर नांदेड़ से वह दिल्ली के लिए रवाना होंगे।