किल्ला मोहल्ला के निवासी के साथ ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। दरअसल, कोरियर कंपनी का एजेंट बनकर एक शातिर ने करीब 2 लाख रुपये की ठग लिए हैं। पीड़ित दीपक ने इसकी शिकायत थाना शहर पुलिस को दी है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

कोरियर एजेंट बनाकर ठगे करीब 2 लाख रुपये

पुलिस को दी गई शिकायत में दीपक ने बताया कि 21 मई की शाम को चार बजकर दो मिनट पर उसके पास एक कॉल आई। कॉलर ने अपने आप को डीटीडीसी कोरियर एजेंसी का एजेंट बताया। एजेंट के रूप में बात करने वाले शख्स ने बताया कि उसका ICICI बैंक का डैबिट कार्ड आया है, लेकिन उस पर आपका पता गलत है। इसे ठीक करने के लिए आपको उसके द्वारा मैसेज में भेजे गए लिंक के माध्यम से पांच रुपये की पेमेंट करनी होगी। अगर ऐसा नहीं किया तो उसका कोरियर वापस चला जाएगा।

इस शख्स ने अपना नाम आदिफ तिवारी बताया और अमन नाम के व्यक्ति को कोरियर कंपनी का सर्विसमैन बताया, उसका नंबर भी नोट किया और बैंकिंग फ्रॉड न होने का दावा भी किया। इस पर उसने अपने अकाउंट से यूपीआई मोड से पांच रुपये की पेमेंट उस लिंक का प्रयोग करके कर दी। इसके अगले दिन शाम को करीब साढ़े पांच बजे उसके पास संदेश आया कि उसके खाते से 97 हजार 999 रुपये और उसके बाद दो हजार रुपये यूपीआई के द्वारा कट गए हैं।

उस समय उसका फोन चार्जिंग पर लगा था। वह करीब दो घंटे बाद वापस घर आया तो पैसे कटने का पता चला। इस पर उसने तुरंत ऑनलाइन शिकायत की और थाना शहर पुलिस को भी लिखित में शिकायत दी। पुलिस ने शिकायत पर कार्रवाई करते हुए इस संबंध में मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।