सोनीपत के सदर थाना क्षेत्र की महिला को झांसे में लेकर अलग-अलग स्थानों को फाइव स्टार रेटिंग देने के नाम पर पांच लाख 55 हजार रुपये ठग लिए गए। महिला को पहले प्रति रेटिंग 50 रुपये देने का झांसा देकर फंसाया और उनके खाते में एक हजार रुपये भी भेजे गए। बाद में ज्यादा कमीशन देने का लालच देकर तीन दिन में अलग-अलग बैंक खातों में 20 बार राशि डलवाई गई। बाद में और राशि मांगने पर महिला को ठगी का अहसास हुआ।

महिला ने बताया कि रुपये देने से मना किया तो उनके निर्वस्त्र फोटो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई। पीड़िता के बयान पर साइबर थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। सदर थाना क्षेत्र के एक गांव की महिला ने पुलिस को बताया कि 12 मई को उनके व्हाट्सएप पर एक नंबर से संदेश प्राप्त हुआ। उसमें गूगल मैप पर जाकर वहां अलग-अलग पैलेस (स्थानों) को फाइव स्टार रेटिंग देने की एवज में हर रेटिंग पर 50 रुपये देने की बात कही गई थी।

उनके पास टेलीग्राम का लिंक भेजा गया और इसके बाद उनकी टेलीग्राम पर आईडी बना दी गई। रेटिंग देने पर उन्हें तीन हजार रुपये का लाभ हुआ। उनके खाते में एक हजार रुपये भेजे भी गए। यह राशि उसके एसबीआई बैंक खाते में भेजी गई। इसके बाद उन्हें अलग-अलग टास्क पूरे करने पर मोटा कमीशन देने का झांसा दिया। उन्हें बताया गया कि उन्हें 30 से 40 फीसदी कमीशन मिलेगा, जिस पर वह उनकी बातों में आ गई।

अलग-अलग खातों में ट्रांसफर कराए 55 लाख 

महिला ने बताया कि उसके बाद साइबर ठगों ने उनसे तीन दिन के अंदर अलग-अलग खातें में पांच लाख 55 हजार रुपये डलवा लिये। यह राशि 20 बार में अलग-अलग खातों में डलवाई। ठगों ने 13 मई को दो खातों में चार बार 79 हजार रुपये डलवाए और14 मई को 12 बार में छह अलग-अलग खातों में तीन लाख रुपये व 15 मई को चार अलग-अलग खातों में 1.76 लाख रुपये डलवाए गए।

पुलिस ने शुरू की जांच

महिला का कहना है कि उनसे अभी भी रुपयों की मांग की जा रही है। जब उन्हें ठगी का पता लगा तो उन्होंने पैसे देने से मना कर दिया। इस पर साइबर ठग अब उनके निर्वस्त्र फोटो वायरल की धमकी दे रहे हैं, जिससे तंग आकर उन्होंने साइबर थाना में शिकायत दी। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।