महेंद्रगढ़ में गांव डिगरोता निवासी नृपत सिंह से एयरपोर्ट पर नौकरी लगवाने का झांसा देकर एक व्यक्ति ने दो लाख रुपये की ठगी कर ली। पीड़ित ने इसकी शिकायत गृहमंत्री अनिल विज और पुलिस थाने में दी है। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी है।

पुलिस को दी शिकायत में नृपत सिंह ने बताया कि मई 2022 को झज्जर जिला की तहसील मातनहेल के गांव खारड़ा निवासी बलजीत से हुई थी। उसकी यह मुलाकात उसके गांव डिगरोता में पड़ौसी घर पर हुई थी। आरोपी ने बताया था कि वह एयरपोर्ट पर नौकरी लगवाता है जो लिमिटेड है और 58 साल की नौकरी है। वह उसको झूठे सपना दिखाकर झांसा देने लगा। उसके झांसे में आकर बेटे अजय को नौकरी लगवाने की हामी भर दी।

इसके बाद आरोपी अगस्त 2022 में उसके घर पर आया और नौकरी लगवाने के लिए दो लाख रुपये की मांग की। उन्होंने आरोपी को दो लाख रुपये दे दिये। आरोपी ने कहा कि वह उसके लड़के को अगले महीने नौकरी पर लगवा देगा जिसका वेतन 60 हजार रुपये प्रति महीना मिलेगा तथा रहना खाना फ्री रहेगा। बाद में आरोपी ने उसके बेटे को दो- तीन महीने दिल्ली एयरपोर्ट पर घूमाता रहा और बाद में घर पर छोड़ गया। शिकायकर्ता नृपत सिंह ने लालच देकर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई आरंभ कर दी है।