करेला चेहरे का नेचुरल ग्लो बढ़ाता है साथ ही कील, मुंहासों की समस्या से बचाता है। सबसे अच्छी बात कि इससे बनने वाले फेस पैक से आप बढ़ती उम्र के असर को भी धीमा कर सकती हैं। तो जाने इन फेस पैक्स को बनाने और लगाने का तरीका।

करेला - एलोवेरा - हनी फेस पैक

सामग्री- 1/2 करेले का पेस्ट, 1 टेबलस्पून एलोवेरा जेल, 1 टीस्पून शहद

विधि - बोल में तीनों चीज़ें अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट बना लें।इसे चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद धो लें।हफ्ते में एक बार इसे लगाएं, कुछ ही दिनों में फर्क नजर आने लगेगा।

खीरा - करेला फेस पैक

सामग्री - 1/2 करेला (बीज निकाला हुआ), 1/2 खीरा (कटा हुआ)

विधि - केरले और खीरे को मिक्सर में ब्लेंड करें।इस मिश्रण को चेहरे-गर्दन पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो लें।अच्छे नतीजों के लिए हफ्ते में दो बार लगाएं।

करेला - नीम फेस पैक

सामग्री- 1 छोटा करेला, 1/2 टीस्पून हल्दी पाउडर, थोड़ी सी नीम की पत्तियां

विधि - नीम और करेले को मिक्सी में पीस लें।इसमें हल्दी मिलाकर चेहरे व गर्दन पर लगाएं और 10 मिनट बाद धो लें।हफ्ते में एक बार इसे लगाएं, पिंपल से छुटाकारा मिलेगा।

दही - करेला फेस मास्क

सामग्री- 1 टेबलस्पून करेले का रस, 1 टेबलस्पून दही, 1 अंडे की जर्दी

विधि - बोल में तीनों चीज़ें अच्छी तरह मिलाकर पेस्ट बना लें।इसे चेहरे और गर्दन पर लगाएं। 15 मिनट बाद धो लें।हफ्ते में दो बार इसे लगाएं, कुछ ही दिनों में त्वचा पर निखार दिखाई देने लगेगा।  

करेला - दही- अंडा फेस पैक

सामग्री - 1 टेबलस्पून करेले का रस, 1 टेबलस्पून दही, 1/2 अंडा

विधि - दही और करेले का रस और अंडा इन सभी चीज़ों को मिलाकर पेस्ट तैयार कर लें।इसे चेहरे और गर्दन पर लगाकर 15 से 20 मिनट रखें।उसके बाद हल्के हाथों से स्क्रबिंग करते हुए ठंडे पानी से धो लें।