सैंडविच, मोमोज़ और भी कई दूसरी डिशेज़ का स्वाद बढ़ाने के लिए सॉस के रूप में सर्व की जाने वाली मेयोनीज़ का टेस्ट लगभग हर किसी को पसंद होगा। लेकिन क्या आप जानते हैं इस सॉस का इस्तेमाल आप चेहरे की खूबसूरती को निखारने के लिए भी कर सकते हैं

1. मेयोनीज विद ओटमील : मेयोनीज और ओटमील से तैयार फेसपैक से चेहरे पर नेचुरल निखार आता है। डेड स्किन निकल जाती है।

फेसपैक :  मेयोनीज को पके हुए ओटमील के साथ मिक्स करें।इस मास्क को चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट बाद गुनगुने पानी से धो लें। हफ्ते में दो बार इस फेसपैक का इस्तेमाल करें।

2. मेयोनीज विद आल्मंड ऑयल : मेयोनीज का इस्तेमाल बादाम तेल के साथ करने से ड्रायनेस की समस्या दूर होती है।

फेसपैक : बादाम तेल में मेयोनीज डालकर अच्छी तरह मिक्स करें।चेहरे पर लगाकर 10 मिनट तक रखें फिर नॉर्मल पानी से धो लें।हफ्ते में दो बार इस फेस मास्क का इस्तेमाल करना है।बादाम तेल की जगह आप नारियल तेल भी यूज कर सकते हैं।

3. मेयोनीज विद एलोवेरा जेल : एलोवेरा जेल स्किन के लिए बहुत ही फायदेमंद होता है। इसके रोजाना इस्तेमाल से आप बढ़ती उम्र के असर को कम सकते हैं। चेहरे की चमक बढ़ा सकती हैं और यहां तक कि ड्रायनेस की समस्या भी दूर कर सकती हैं। यह मास्क हर तरह की स्किन के लिए फायदेमंद है।

फेसपैक : एलोवेरा की पत्तियों से जेल निकाल लें।जेल और मेयोनीज़ को एक साथ मिक्स करें जिससे गाढ़ा सा पैक तैयार हो जाएगा।अब इसे चेहरे पर लगाएं और कम से कम 20 मिनट तक लगाकर रखें। इसके बाद नॉर्मल पानी से धो लें।