रिश्वत मांगने वाली सस्पेंडेड एएसपी दिव्या मित्तल पर एक्शन 


उदयपुर । उत्तरप्रदेश की योगी सरकार की तर्ज पर राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार ने भी बुलडोजर को हथियार बनाया है। पहले नकल गिरोह के सरगना के खिलाफ बुलडोजर का इस्तेमाल हुआ। अब 2 करोड़ की रिश्वत मांगने वाली सस्पेंडेड एएसपी दिव्या मित्तल के रिसॉर्ट पर चलाया गया है। यह कार्रवाई राजस्थान के कथित सबसे बडे़ रिश्वतकांड की आरोपी एएसपी दिव्या के खिलाफ उदयपुर में की गई है। दिव्या के उदयपुर में बने नेचर हिल रिसॉर्ट पर बुलडोजर चल गया है। यूआईटी की पूरी टीम बुलडोजर के साथ देर रात ही मौके पर पहुंच गई थी। वहां पहुंचने के बाद रिसॉर्ट को खाली करवाया गया। रिसॉर्ट के खाली होने के बाद शुक्रवार सुबह बुलडोजर की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। शुक्रवार को शुरू हुई कार्रवाई तब तक चलेगी जब तक रिसॉर्ट पूरी तरह से ध्वस्त नहीं होता। 
नेचर हिल रिसॉर्ट पर कार्रवाई करने से ठीक 24 घंटे पहले वहां पर यूआईटी की ओर से नोटिस चस्पा किया गया। उसमें साफ अंकित था कि 24 घंटे बाद यूआईटी की ओर से इस ध्वस्त किया जाएगा। नोटिस पीरियड पूरा होने के बाद यूआईटी की टीम मौके पर पहुंच गई। इसके बाद रिसॉर्ट में ठहरे सभी लोगों को दूसरी जगह पर शिफ्ट किया गया और उसके बाद शुक्रवार अलसुबह कार्रवाई को शुरू किया गया।
भ्रष्टाचार के मामले में इस तरह की कार्रवाई को यूआईटी ने पहली बार अंजाम दिया है। माना जा रहा है कि गहलोत सरकार अब इस तरह की कार्रवाई से गलत काम करने वालों को सख्त संदेश देना चाहती है। इसके पहले गहलोत सरकार ने जयपुर में आरपीएससी के पेपर लीक मामले के मास्टर मांइड भूपेन्द्र सारण की कोचिंग क्लालेस के भवन को ध्वस्त किया था। उदयपुर में इस कार्रवाई के बाद अब भ्रष्टाचारियों के साथ-साथ अवैध निर्माण करने वालों के खिलाफ इस तरह की कार्रवाई का रास्ता साफ हो गया है। देश में बुलडोजर की कार्रवाई से सबसे पहले उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने अंजाम दिया था। इसके बाद गहलोत सरकार ने भी इस प्रणाली को अपनाते हुए प्रदेश में बुलडोजर कार्रवाई को शुरू किया था।