बार्सिलोना फुटबॉल क्लब के पूर्व अध्यक्ष जोसेप बार्टोमू के नेतृत्व वाले बोर्ड के एक पूर्व सदस्य ने लियोनल मेसी को कथित तौर पर व्हाट्सएप चैट में 'गटर का चूहा' और 'हार्मोनल बौना' कहा था। बार्टोमू 2014 से 2020 तक दिग्गज स्पैनिश फुटबॉल क्लब बार्सिलोना के अध्यक्ष रहे थे।
यूरोपीय मीडिया आउटलेट्स की कई रिपोर्टों के मुताबिक, यह अपमानजनक टिप्पणियां क्लब में बार्टोमू के कार्यकाल के दौरान बार्सिलोना के कानूनी सेवाओं के प्रमुख रोमन गोमेज पोंटी द्वारा की गई थीं। कथित तौर पर एक व्हाट्सएप ग्रुप में टिप्पणियां की गईं, जिसमें बार्टोमू और पोंटी के अलावा पूर्व जनरल डायरेक्टर ऑस्कर ग्रेव और अन्य पूर्व-बोर्ड सदस्य शामिल थे। इन सभी बोर्ड सदस्यों ने बार्टोमू के पद छोड़ने के बाद क्लब से इस्तीफा दे दिया था।

द मिरर ने बताया कि मेसी के बारे में मैसेज में लिखा था- बार्टोमू, आप इस 'गटर के चूहे' के साथ अच्छा बर्ताव नहीं कर सकते। क्लब ने उसे सब कुछ दिया है और उसने बदले में साइनिंग, ट्रांसफर की तानाशाही बना रखी है। वह स्पॉनसरशिप वगैरह को लेकर सिर्फ खुद के बारे में सोचता है। इसके अलावा इस क्लब और हम बोर्ड के सदस्यों को इस हार्मोनल बौने से ब्लैकमेल और अशिष्टता झेलनी पड़ी है। उसे बार्का का एहसानमंद होना चाहिए और उसे इस क्लब पर जिंदगी कुर्बान करनी चाहिए। लेकिन जब चीजें खराब हो जाती हैं] तो आपको प्राप्त होता है एक व्हाट्सएप मैसेज, जिसमें मेसी ने लिखा होता है

इस पर बार्टोमू कहते हैं- कई बार हमने लियो (मेसी) की बात सुनी है, लेकिन हमेशा नहीं। महामारी नहीं होता तो यह कॉन्ट्रैक्ट पूरी तरह से मान्य था। मेसी 2004 से 2021 तक एफसी बार्सिलोना की सीनियर टीम के लिए खेले। उन्होंने  बार्सिलोना के लिए 520 मैचों में 474 गोल किए। फिलहाल मेसी फ्रेंच क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन के लिए खेलते हैं। हाल ही में मेसी ने अर्जेंटीना को तीसरी बार विश्व कप जीतने में मदद की।