बाप-बेटी का बढ़ा ब्लड प्रेशर, अस्पताल में कार्य गया भर्ती
ऊर्जा मंत्री ने लिया एक्शन - एक बर्खास्त, दूसर सस्पेंड


ग्वालियर । मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रदुम्न सिंह तोमर के शहर ग्वालियर में दो मंजिला मकान का बिजली बिल 3400 करोड़ से ज्यादा (34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार 293 रुपए) आया। मोबाइल पर बिल का मैसेज आते ही पहले तो परिवार को लगा कि कोई गड़बड़ होगी, लेकिन जब ऑनलाइन चेक किया तो यही बिल में भी यही राशि दिख रही थी। इतना बिल देख मकान मालकिन प्रियंका गुप्ता और उनके पिता का ब्लड प्रेशर बढ़ गया। दोनों को हॉस्पिटल ले जाना पड़ा।

शिकायत के बाद जब जांच की तो  पाया गया कि बिजली कर्मचारी ने बिल की राशि में मीटर रीडिंग की जगह सर्विस नंबर भर दिया। इसके बाद यह बिल जनरेट हुआ। अब विभाग ने सुधर कर घर का बिल घटाकर 1300 रुपए कर दिया गया है। बिजली विभाग जी इस गलती पर ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने बड़ा एक्शन लेते हुए एक कर्मचारी को बर्खास्त कर दिया और दूसरे को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही जूनियर इंजीनियर को सो काज नोटिस भी जारी किया है।

बाप-बेटी का बढ़ा ब्लड प्रेशर
ग्वालियर की शिव बिहार कॉलोनी में संजीव पेशे से वकील वकील है। वह अपनी पत्नी और ससुर के साथ रहते हैं। घर का मीटर पत्नी प्रियंका गुप्ता के नाम से है। संजीव ने बताया कि पत्नी प्रियंका के मोबाइल पर पिछले हफ्ते मैसेज आया। जिसमे उनका बिजली बिल 34 अरब 19 करोड़ 53 लाख 25 हजार 293 रुपए का बताया गया था। बिल देखते ही पत्नी प्रियंका और ससुर राजेंद्र प्रसाद गुप्ता का ब्लड प्रेशर बढ़ गया। ससुर राजेंद्र प्रसाद गुप्ता हार्ट पेशेंट हैं। दोनों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा।

इनका कहना है
यह एक मानवीय भूल है। इसे सुधारा जा चुका है। गलती करने वाले एपीओ को हमने बर्खास्त कर दिया गया है। असिस्टेंट रेवेन्यू ऑफिसर को भी सस्पेंड कर दिया गया है। जूनियर इंजीनियर को भी कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
नितिन मांगलिक
महाप्रबंधक