कोटा । देश की सबसे बड़ी मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के दौरान कोचिंग सिटी कोटा में यूनिफॉर्म गाइडलाइन को लेकर कुछ परीक्षार्थियों की कॉलेज प्रबंधन से बहस हो गई। यहां एक परीक्षा सेंटर पर 4 मुस्लिम परीक्षार्थी हिजाब पहनकर सेंटर के अंदर जाने की बात पर अड़ गई। जिससे वहां हंगामा हो गया। कॉलेज प्रबंधन और पुलिसकर्मियों ने यूनिफार्म गाइडलाइन का हवाला देकर उन्हें समझाने का प्रयास किया लेकिन वे नहीं मानी। हंगामे के हालात को देखकर सेंटर प्रभारी ने युवतियों से लेटर लिखवाया कि परीक्षा को लेकर किसी भी प्रकार के निर्णय की जिम्मेदारी स्वयं स्टूडेंट की होगी
जानकारी के अनुसार यह पूरा हंगामा कोटा में दादाबाड़ी के मोदी कॉलेज हुआ। वहां गेट पर कॉलेज स्टाफ यूनिफॉर्म गाइडलाइन की पालना करवा के अभ्यर्थियों अंदर प्रवेश दे रहा था। इस दौरान चार युवतियां हिजाब पहनकर प्रवेश करने लगी। इस पर कॉलेज स्टाफ ने उन्हें रोककर यूनिफॉर्म गाइडलाइन का हवाला दिया। लेकिन वे नहीं मानी और स्टाफ से बहस करने लग गई। इस पर वहां मौजूद पुलिस मामले में हस्तक्षेप करने पहुंची और उन्होंने युवतियों को ड्रेसकोड का हवाला देकर समझाया। लेकिन वे फिर भी नहीं मानी। युवतियों ने हिजाब उतारने से इनकार कर दिया। युवतियों के परिजन भी हिजाब पहनकर परीक्षा दिलाने की बात पर अड़ गए।
करीब 20-25 मिनट तक समझाने का दौर चला लेकिन युवतियां और उनके परिजन नहीं माने और वे अपनी मांग पर अड़े रहे. हंगामा बढ़ता देखकर सेंटर प्रभारी ने युवतियों से इस लेकर लिखित में लिया। युवतियों से लिखवाया गया कि मामले को लेकर किसी प्रकार का निर्णय हुआ, तब उसके लिए स्वयं स्टूडेंट जिम्मेदारी होंगी। उसके बाद उन्हें हिजाब पहनकर परीक्षा देने की अनुमति दे दी गई। कॉलेज की सुरक्षा व्यवस्था के लिये तैनात सहायक पुलिस उप निरीक्षक गीता देवी ने बताया कि पुलिस का काम गेट के बाहर की सुरक्षा व्यवस्था का है। उन्होंने बताया कि जिन्होंने फुल आस्तीन के कपड़े पहने हुए थे उनकी आस्तीन काटकर अंदर भेजा गया।