फेशियल हेयर को रिमूव करने के लिए लड़कियां कई तरह के प्रयास करती है। घरेलू उपाय से लेकर डॉक्टर ट्रीटमेंट तक, महिलाएं किसी भी तरह से अपने चेहरे के बालों को रिमूव करना चाहती हैं।ऐसे में कुछ महिलाएं ऐसी हैं जो शेविंग करती है, यानि की फेशियल रेजर का इस्तेमाल करती हैं। 

चेहरे पर मौजूद बालों के कारण मेकअप फ्लॉलेस नजर नहीं आता है। फिर चाहें आप जितने भी प्रयास क्यों न करें चेहरे पर मौजूद बाल आपके मेकअप को पैची बनाते हैं। हम में से अधिकांश लोग इनसे छुटकारा पाने के लिए विभिन्न तरीकों का उपयोग करते हैं, जिसमें थ्रेडिंग, वैक्सिंग और अब बहुत ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले फेस शेविंग शामिल हैं। हालांकि, इसको इस्तेमाल करने से पहले कई सारी बातें हैं जो आपको अपने दिमाग में रखना जरूरी है। तो चलिए जानते हैं। 

1) रेजर और चेहरे को साफ न करना 

स्किनकेयर रूटीन के किसी भी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से पहले अपने चेहरे को गहराई से साफ करना बहुत महत्वपूर्ण है। इसके लिए अपने चेहरे को पूरी तरह से धोकर आप चेहरे से किसी हर तरह की गंदगी, पसीना या तेल से छुटकारा पा सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने चेहरे के लिए एक फ्रेश रेजर का इस्तेमाल कर रहे हैं, और यदि आप एक पुराने रेजर को इस्तेमाल कर रहे हैं तो एक लिक्विड एंटीसेप्टिक का इस्तेमाल कर, इसे ठीक से धो लें। आपके रेजर की सतह पर गंदगी या बैक्टीरिया जमा हो सकते हैं जिससे चेहरे पर जलन या मुंहासे हो सकते हैं।