जोधपुर. मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत का गृहक्षेत्र जोधपुर एक बार फिर से कोरोना का हॉटस्पॉट (Corona Hot-Spot) बनता जा रहा है. यहां कोरोना का संक्रमण बेहद तेजी के साथ फैल रहा है. सनसिटी जोधपुर में रविवार को भी कोरोना संक्रमण के 194 नए केस (New positive cases) सामने आए हैं. वहीं, कोरोना से एक पीड़ित की मौत हो गई.

जोधपुर शहर में कोरोना संक्रमण के आंकड़े अब डराने लगे हैं. शहर में स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार को जारी सूची में 194 नये कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं. यहां पिछले 4 दिनों में 678 नये लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं. इस अवधि में कोरोना संक्रमण से 3 मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

आईआईटी में अब तक 65-70 स्टूडेंट पॉजिटिव
हालात यह है कि सनसिटी में स्थित आईआईटी में अब तक 65-70 स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं. इनमें से 55 से 60 केस एक्टिव हैं. गनीमत यह है कि इनमें कोई भी केस गंभीर नहीं है. बड़ी संख्या में स्टूडेंट्स के पॉजिटिव पाये जाने के बाद आईआईटी परिसर के ब्लॉक जी-3 को माइक्रो-कंट्रीब्यूशन जोन घोषित किया जा चुका है. पॉजिटिव पाए गए अधिकांश स्टूडेंट्स चंडीगढ़, गुजरात और जयपुर से यात्रा करके आए हैं.
शहर में डिस्चार्ज की दर लगातार घट रही है

जोधपुर में जैसे-जैसे कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की स्पीड बढ़ रही है, वैसे-वैसे मरीजों को अस्पताल से डिस्चार्ज करने की गति घटती जा रही है. अप्रैल में अब तक बीते पांच दिनों में 678 नये लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं, वहीं इस अवधि में महज 113 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हुए हैं. इस लिहाज से जोधपुर शहर में कोरोना मरीजों के डिस्चार्ज की दर अब केवल 17 फीसदी रह गई है. शहर के प्रत्येक जोन में कोरोना के नये-नये मरीज सामने आ रहे हैं. इससे प्रशासन के चिंता बढ़ी हुई है.