राजस्थान की कांग्रेस सरकार करीब पांच महीने बाद होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुट गई है। कांग्रेस विधायकों एवं नेताओं की सिफारिश से प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारियों के लगातार तबादले किए जा रहे हैं।

चुनाव के लिहाज से कांग्रेस विधायक और नेता अपनी पसंद के अधिकारियों को महत्वपूर्ण पदों पर तैनात करवाने में जुटे हैं। इसी कड़ी में 15 नवगठित जिलों में भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अधिकारियों को विशेषाधिकारी पदों पर लगाया गया है। पुराने जिलों में जिस तरह से पुलिस अधीक्षक काम कर रहे हैं वैसे ही नये जिलों में विशेषाधिकारी काम करेंगे। विशेषाधिकारी जिलों का ढांचा तैयार करने का काम करेंगे।

तबादला सूची के अनुसार राजकुमार गुप्ता को विशेषाधिकारी केकड़ी,अरशद अली को सलूंबर,आलोक श्रीवास्तव को शाहपुरा,पूजा अवाना को अनूपगढ़,राजेंद्र कुमार को दूदू,विनीत कुमार बंसल को फलौदी,सुरेंद्र सिंह को खैरथल,नरेंद्र सिंह को ब्यावर,अनिल कुमार को नीमका थाना,शैलेंद्र सिंह को सांचौर,सुशील कुमार को गंगापुर सिटी,बृजेश ज्योति को डीग,रंजीता शर्मा को कांटपुटली,हरिशंकर को बालोतरा एवं प्रवीण नूनावत को डीडवाना में लगाया गया है।

साथ ही पांच वरिष्ठ आईपीएस अधिकारियों के तबादले करते हुए हवा सिंह घुमरिया को अतिरिक्त महानिदेशक यातायात,रूपिंदर सिंह को महानिरीक्षक भरतपुर रेंज,राहुल प्रकाश को उप महानिरीक्षक जयपुर यातायात एवं रामेश सिंह को पुलिस मुख्यालय में उप महानिरीक्षक विजिलेंस के पद पर लगाया गया है।तबादला सूची कार्मिक विभाग की ओर से जारी की गई है।