भोपाल ।   भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नडडा ने कहा कि अपनी चमड़ी अपनी दमड़ी पार्टी का सिद्धन्त है कि हम अपने दम पर खड़े हो। 50 हजार बूथों पर 1300 ऐसे कार्यकर्तओं को लिया है जीवनी कमल पुष्प अभियान के तहत प्रकाशित की है। कोरोना काल मे हर स्तर और पार्टी के कार्यकर्ताओ ने काम किया। हेल्थ सेंटर से लेकर खाने पीने की सामग्री देने तक पार्टी का कार्यकर्ता ने 1 लाख 60 हजार हेल्थ वर्कर के तौर पर खड़े किये। मध्य प्रदेश लीडिंग स्टेटस में है। कांग्रेस के काल मे ये राज्य बीमारू राज्य था, में केंद्र सरकार में मंत्री रहते मैंने यह सब करीब से देखा है। मध्य प्रदेश प्रवास के पहले दिन आज भोपाल पहुंचे हैं। एयरपोर्ट पर सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने उनका स्वागत किया। जेपी नड्डा ने मध्य प्रदेश के भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि आज जिस हर्ष-उल्लास के साथ आपने मेरा स्वागत किया है, ये भाव-विभोर करने वाला है। ये आपको और मुझे इस बात का बोध कराता है कि ये स्वागत सिर्फ मेरा स्वागत नहीं है, ये भाजपा के करोड़ों कार्यकर्ताओं की विचारधारा का स्वागत है। सुभाष उत्कृष्ट विद्यालय के सामने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि करते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

जेपी नड्डा ने कहा कि कल मुझे कांग्रेस के एक नेता मिला, मैंने कहा कि तुम्हारा हाल बहुत खराब है तो उन्होंने कहा कि होगा क्यों नहीं। मैंने पूछा कि तुम्हारी पार्टी में है क्या, क्या चल रहा है तुम्हारी पार्टी में? कहने लगे कि नड्डा जी, 40 तो हमारे यहां महामंत्री हैं और 156 मंत्री हैं और कार्यकर्ता कोई नहीं है। ये कांग्रेस पार्टी के अंदर का खोखला पन बताता है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि सिर्फ भाजपा के पास नेता हैं, नीति है, नीयत है, कार्यकर्ता हैं और वातावरण भी है। राजनीति में सफल होने के लिए नेता चाहिए, नीति चाहिए, कार्यक्रम चाहिए, कार्यकर्ता चाहिए और कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ाने के लिए वातावरण चाहिए। आज किसी पार्टी में कहीं नेता नहीं हैं, कहीं नीति नहीं है, कहीं नीयत नहीं है, कहीं वातावरण नहीं है, कहीं कार्यकर्ता नहीं हैं। मध्य प्रदेश आज विकास की दृष्टि से आगे बढ़ रहा है। लेकिन पहले मध्य प्रदेश बीमारू राज्य की श्रेणी में था, और आज वही मध्य प्रदेश लीडर की तरह आगे बढ़ रहा है।

गृह मंत्री की कुर्सी नहीं थी मंच पर, नाराज हुए

स्टेट हैंगर पर स्वागत समारोह के दौरान कई कुर्सियां लगाई गई थी लेकिन गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा की कुर्सी नहीं थी। वह मंच पर एक बार आए फिर नीचे उतर गए। बाद में जब जेपी नड्डा पहुंचे तो वह भी मंच पर पहुंचे। यहां मंत्री विश्वास सारंग में उन्हें अपनी कुर्सी पर बैठने का आग्रह किया। मंच पर राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, पंकजा मुंडे केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, प्रभारी मंत्री भूपेंद्र सिंह, विश्वास सारंग, विधायक रामेश्वर शर्मा भाजपा के प्रदेश महामंत्री भगवानदास सबनानी सहित अनेक गणमान्य उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन जिला अध्यक्ष सुमित पचौरी ने किया।