मेरठ में पीवीएस चौकी के पास मंगलवार दोपहर स्कूटी से जा रहे 10वीं के छात्र नैतिक वरमानी अचानक चीनी मांझे की चपेट में आ गया। इससे उसका चेहरा कट गया। कुछ राहगीरों ने उसे आनंद अस्पताल में भर्ती कराया। यहां उसे 20 टांकें लगाने पड़े। नैतिक गढ़ रोड स्थित केएल इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ता है। घर लौटते समय रास्ते में यह हादसा हो गया।थापर निवासी भाजपा के पटेल नगर मंडल उपाध्यक्ष विनीत वरमानी के बेटे नैतिक जब मांझा देखा तो उन्होंने स्कूटी रोकने का भी प्रयास किया।

इसके बावजूद मांझे में चेहरा उलझ गया। नैतिक काफी लहूलुहान हो गया और सड़क के पास बैठ गया। कुछ राहगीरों ने देखा तो वह घायल छात्र को अस्पताल लेकर पहुंचे। बाद में परिजन भी यहां आ गए। चिकित्सक ने छात्र के चेहरे पर टांकें लगाए।राहगीरो ने बताया कि छात्र ने हेलमेट नहीं लगा रखा था। यदि उसके सिर पर हेलमेट होता तो शायद चीनी मांझे की चपेट में आने से उसका चेहरा बच जाता।

वहीं, राहगीरो ने लगातार हादसों के बावजूद चीनी मांझे पर रोक न लगने पर रोष जताया।चीनी मांझा बेचने वालों पर पुलिस प्रशासन शिकंजा कसने में नाकाम साबित हो रहा है। चीनी मांझे के कारण बार-बार लोगों की जान पर आफत बन रही है। कई लोग अपनी जान गवां चुके हैं तो कई लोग घायल हो चुके हैं।  पुलिस चीनी मांझे की बिक्री रोकने के लिए बार-बार अभियान चला रही है।इसके बावजूद चीनी मांझे से हो रहे हादसों में कमी नहीं आ रही है। पिछले छह महीने में चीनी मांझे की चपेट में आने से 20 से ज्यादा लोग घायल हो चुके हैं। चीनी मांझा बेचने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा ठोस कार्रवाई नहीं होने पर यह जानलेवा मांझा लगातार बाजारों में बेचा जा रहा है। हालांकि, पिछले महीने जीरो माइल चौराहे पर दीवांशु भाटिया निवासी लालकुर्ती हांडिया मोहल्ला की चीनी मांझे की चपेट में आने से नाक कट गई थी।