जयपुर । भाजपा ने राजस्थान के दो वरिष्ठ नेताओं पूर्व सीएम वसुंधरा राजे और सतीश पूनिया को झारखंड और उत्तर प्रदेश की सात लोकसभा सीटों की जिम्मेदारी सौंपी हैं। राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री राजे को झारखंड के गिरिडीह दुमका गोड्डा और कोडरमा लोकसभा सीटें सौंपी गई हैं वहीं पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पूनिया को उत्तर प्रदेश की मैनपुरी अमरोहा और मुरादाबाद सीटों का संयुक्त प्रभारी बनाया गया है।
रिपोर्ट के अनुसार दोनों नेता 10 दिन के लिए अपने निर्धारित क्षेत्रों में रहकर फिर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व को रिपोर्ट सौंपेंगे जिसमें इन सीटों को जीतने के तरीके सुझाए जाएंगे। पूनिया ने मैनपुरी में एक प्रेसवार्ता को संबोधित कर कहा भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए तैयार है जिसके बाद नरेंद्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने वाले हैं। 
इस बीच राजे के कार्यालय ने बताया कि वह 13 जून को झारखंड आएंगी हालांकि अंतिम तिथि की पुष्टि अभी बाकी है। सूत्रों ने कहा कि हाल ही में राजे और भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव बी.एल. संतोष के बीच दिल्ली में हुई बैठक के दौरान लोकसभा चुनाव की तैयारी भी एजेंडे में थी। पार्टी के एक कार्यकर्ता ने कहा कि पीएम मोदी सहित भाजपा नेताओं ने पिछले नौ साल की अपनी उपलब्धियों को जनता के बीच पहुंचाना शुरू कर दिया है। उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी 23 जून को 10 लाख बूथों को वर्चुअली संबोधित करने वाले हैं। इस दौरान पीएम मोदी सरकार के पिछले नौ साल की उपलब्धियों और पार्टी की भविष्य की योजनाओं को जनता के साथ साझा करने वाले हैं।