समस्तीपुर जिला में परिवहन कार्यालय का एक अजीबोगरीब कारनामा सामने आया है। एक स्कूटी सवार को सीट बेल्ट नहीं लगाने के आरोप में एक हजार रुपये का चालान थमाया गया है। सबसे हैरान करने वाली बात तो यह है कि अक्टूबर 2020 में काटा गया चालान तीन साल बाद पीड़ित के मोबाइल पर एसएमएस के माध्यम से भेजा गया है।

स्‍कूटी पर सीट बेल्ट न पहनने का तीन साल पहले का चालान का मैसेज मिलने के बाद से पीड़ित परिवहन विभाग के अधिकारी से फरियाद कर रहा है। जानकारी के अनुसार, मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के उदापट्टी गांव निवासी कृष्ण कुमार झा नाम के मोबाइल पर 27 अप्रैल 2023 को परिवहन विभाग की ओर से मैसेज भेजा गया, जिसमें सीट बेल्ट न लगाने के कारण उन पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

SMS आने पर दफ्तर पहुंचा पीड़ित

कृष्ण कुमार झा के नाम यह चालान 26 अक्टूबर 2020 को काटा गया है। अब मैसेज के मिलने के बाद पीड़ित लगातार परिवहन विभाग के कार्यालय का चक्कर लगा रहा है, लेकिन वहां अधिकारी अपनी गलती सुधारना तो दूर, कोई उसे ठीक से जानकारी तक नहीं दे रहा है।

इस मामले पर जिला परिवहन पदाधिकारी बलवीर दास ने बताया कि मीडिया के माध्यम से उन्हें मामले की जानकारी मिली है। गड़बड़ी किस स्तर से हुई है, इसकी जांच की जा रही है। जांच के बाद जो भी शिकायतें हैं, उसे दूर किया जाएगा।