क्रिकेट से सियासत में एंट्री करने वाले मनोज तिवारी ने एक बार फिर क्रिकेट के पिच पर दिखाई देंगे। दरअसल,  कुछ ही दिनों में आयोजित होने वाली रणजी ट्रॉफी के लिए बंगाल ने अपने टीम की घोषणा कर दी है। बंगाल क्रिकेट टीम के रहे मनोज तिवारी को टीम में जगह मिली है। वर्तमान में मनोज तिवारी पश्चिम बंगाल के खेल मंत्री हैं। मनोज तिवारी ने पिछले साल पश्चिम बंगाल में हुए विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर शिबपुर सीट से चुनाव लड़ा था और बीजेपी के रतिन चक्रवर्ती को छह हजार से से अधिक वोटों से हराया था। इसके बाद उन्हें खेलकूद और युवा मामलों का मंत्री बनाया गया। बता दें कि उन्होंने 17 सालों तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट खेला है। मनोज तिवारी ने बंगाल के लिए अपना आखिरी मैच मार्च 2020 में खेला था, जब सौराष्ट्र के खिलाफ रणजी ट्राफी का फाइनल मैच था।

सीजन में वो कोरोना और चोट के कारण नहीं खेल पाए थे। लेकिन अब उन्हें टीम में शामिल कर लिया है। इस टीम की अगुवाई अभिमन्यु ईश्वरन कर रहे हैं। बंगाल की क्रिकेट टीम को ग्रुप बी में रखा गया है, उसके साथ विदर्भ, राजस्थान, केरल, हरियाणा और त्रिपुरा की टीमें भी होंगी।

बंगाल 13 जनवरी को त्रिपुरा के खिलाफ अपना पहला रणजी ट्राफी मैच खेलेगा। हालांकि बंगाल टीम को रणजी टूर्नामेंट की शुरुआत के पहले ही तगड़ा झटका लगा है। टीम के 6 खिलाड़ी और एक स्टॉफ कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। नुस्तूप मजूमदार, सुदीप चटर्जी, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक और सुरजित यादव के साथ टीम के साथ सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी के संक्रमित होने की खबर है। बंगाल को अगले हफ्ते पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली मुंबई टीम के खिलाफ अभ्यास मैच खेलना है।