हनुमानगढ़ : राजस्थान में एक बार फिर सांप्रदायिक तनाव का मामला सामने आया है.  बुधवार रात हनुमानगढ़ जिले में विश्व हिंदू परिषद (VHP) के एक स्थानीय नेता पर हमला हुआ. हमले से नाराज लोगों ने सड़क को जाम कर दिया. फिलहाल VHP नेता को बीकानेर के हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है. जहां उनकी हालात अब नियंत्रण में बताई जा रही है.
जानकारी के मुताबिक, हनुमानगढ़ जिले के नोहर में उस वक्त स्थिति तनावपूर्ण हो गई जब नोहर के विश्व हिंदू परिषद (VHP) नेता सतवीर सहारण को कुछ युवकों ने गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल सतवीर को नोहर से हनुमानगढ़ रेफर किया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सतवीर को बीकानेर रेफर कर दिया गया. इस घटना के बाद विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया आक्रोश के चलते चक्का जाम कर दिया.
उनका कहना है कि जब नोहर में एक महिला और व्यक्ति ने सतवीर से कहा कि मंदिर के सामने कुछ युवक बैठे रहते हैं और अक्सर छेड़छाड़ करते हैं. इस पर जब सतवीर उन युवकों से पूछताछ करने पहुंचा तो उन्होंने झगड़ा शुरू कर दिया और लोहे की रॉड से सतवीर के सिर में चोट मारी जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. 
घटना के बाद बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नोहर रावतसर मार्ग पर जाम लगा दिया. आक्रोशित लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. प्रशासन भी मौके पर पहुंचे हनुमानगढ़ से जिला कलेक्टर और एसपी भी मौके पर पहुंचे और स्थिति को संभाला.
आक्रोशित लोगों ने मांग की जो भी आरोपी है उन्हें तुरंत प्रभाव से गिरफ्तार किया जाए नहीं तो वो यहां से नहीं हटेंगे. इस पर पुलिस ने तुरंत प्रभाव से 2 लोगों को राउंड भी किया और बाकियों की तलाश शुरू कर दी है.
विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संयोजक आशीष पारेख का कहना है कि लगातार राजस्थान में ये घटनाएं हो रही हैं जो कि गहलोत सरकार की तुष्टीकरण नीतियों के चलते हो रहा है. अब बर्दाश्त नहीं करेंगे और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो वह अपना अगला कदम उठाएंगे.इस मामले पर एसपी ने एक वीडियो भी जारी किया की इस तरह की कोई बात नहीं है .मामूली लड़ाई हुई थी और मामूली ही चोट लगी है. वहीं जिला कलेक्टर ने भी कहा कि जो भी दोषी है उन्हें सख्त सजा दी जाएगी.