खूबसूरत, बेदाग और ग्लोइंग चेहरा हर किसी का ख्वाब होता है। खासकर, लड़कियां अपने स्किन केयर रूटीन का ज्यादा ख्याल रखती हैं। गर्मियों के समय में हमारी त्वचा को ज्यादा केयर की जरूरत होती है क्योंकि गर्मी के समय में त्वचा से जुड़ी समस्याएं ज्यादा होती हैं। टैनिंग, एक्ने, सनबर्न जैसी दिक्कतें भी इस मौसम में ज्यादा दिखाई देती है और इन सब की वजह से त्वचा का निखार खो जाता है। हमारा चेहरा मुरझाया हुआ सा लगने लगता है। गर्मियों के मौसम में होने वाली इन दिक्कतों को दूर करने के लिए फेस आइसिंग बहुत अच्छा विकल्प है। फेस आइसिंग की मदद से ना केवल त्वचा कसी हुई लगती है बल्कि इससे त्वचा में चमक भी आती है। धूप की वजह से होने वाली टैनिंग को दूर करने में भी ये काफी असरदार है। आइसिंग आपकी स्किन को हाइड्रेट भी रखती है। फेस आइसिंग में कई तरह की चीजों का इस्तेमाल किया जा सकता है जैसे कि

ग्रीन टी 
एलोवेरा जेल 
टमाटर 
संतरे के छिलके
हल्दी
कॉफी

इन सभी चीजों का इस्तेमाल फेस आइसिंग में किया जा सकता है और इन सब के अपने फायदे हैं। एक्ट्रेस शीबा ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर की है जिसमें उन्होने आइसिंग के फायदे बताए हैं। साथ ही स्किन व्हाइटनिंग, ग्लोइंग और टाइटनिंग के लिए ऐलोवेरा, आलू और चावल के पानी से कैसे चेहरे की आइसिंग की जा सकती है, ये भी बताया है। आइए इस बारे में जानते हैं।

कैसे करना है इसे तैयार ?

सबसे पहले एलोवेरा की पत्ती से जेल निकालें। 
इस फ्रेश जेल को एक कटोरी में रख लें।
आलू के कुछ टुकड़े लें।
एक गिलास में भीगे हुए चावल लें।
इन सब चीजों को मिक्सी में डालकर घुमा लें।
फिर इसे आइस रोलर या ट्रे में डालें और फ्रीज कर दें।
कुछ घंटों बाद इसे निकाल कर अपने चेहरे पर लगाएं।

क्या होंगे फायदे ?

एलोवेरा में एंटीऑक्सीडेंट, एंजाइम और विटामिन्स होते हैं जो त्वचा की कई समस्याओं का इलाज कर सकते हैं।
इस तरह आइसिंग करने से आपका फेस हाइड्रेट रहेगा और ओपन पोर्स भी बंद होंगे।
स्किन टाइट होगी।
सनबर्न भी कम होगा।
आलू चेहरे के दाग-धब्बों को दूर करता है और निखार लाता है।
राइस वॉटर भी एंटी-ऑक्सीडेंट से भरपूर होता है। ये स्किन को ग्लोइंग बनाने में मदद करता है।

इसका भी रखें ख्याल

एक्ट्रेस ने इसके साथ कैप्शन में एक नोट भी शेयर किया है। जिसमें लिखा है कि त्वचा पर कुछ भी नया ट्राई करने से पहले टेस्ट जरूर कर लें। आप भी इस बात का ध्यान रखें। अगर आपकी स्किन सेंसटिव है तो आपको और ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है।