वाराणसी । समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने अपने चाचा शिवपाल सिंह यादव और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के मुखिया ओम प्रकाश राजभर को एक बार फिर खरीखोटी सुनाई है। उन्होंने कहा कि चाचा को सम्मान नहीं दिख रहा तो अपनी ही पार्टी से लोहियाजी के सिद्धांतों को आगे बढ़ाएं। वहीं सुभासपा अध्यक्ष पर उन्होंने कहा कि उनके अंदर भाजपा की आत्मा घुस गयी है।
पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव गुरुवार को वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर चार्टर विमान से पहुंचे। एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत के दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा कि शिवपाल यादव को अगर लगता है कि यदि मैं उनका सम्मान नहीं कर पा रहा हूं तो इसलिए उन्हें स्वतंत्र कर दिया। वह अपनी अलग से पार्टी दोबारा बनाकर किसानों असहाय गरीबों की सेवा करें। शिवपाल जो भी करना चाहते हैं, उन्हें करना चाहिए। अगर वह लोहिया की सोच को आगे बढ़ाना चाहते हैं तो अपना दल बनाकर उन्हें यह करना चाहिए। अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि समय-समय पर केंद्र सरकार ईडी का इस्तेमाल करके विपक्षी पार्टियों को डराती है। वही बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे में हुए गड्ढे पर कहा कि लोगों की जान चली जा रही है। निर्माण में मानक का ध्यान नहीं रखा गया। एक्सप्रेस वे की जांच होनी चाहिए।
सपा प्रमुख ने अपने ऊपर सुभासपा अध्यक्ष की ओर से एसी को लेकर की गई टिप्पणी के सवाल पर कहा कि ओमप्रकाश राजभर के अंदर किसी और की आत्मा प्रवेश कर चुकी है, झाड़ फूंक करवाने की आवश्यकता है। पूर्व मुख्यमंत्री के रुद्राभिषेक की तस्वीर सामने आने को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे भाजपा से धर्म सीखने की जरूरत नहीं, बाबा को चढ़ाने वाला दूध पर केंद्र सरकार के टैक्स लगा दिया गया। भारतीय जनता पार्टी धर्म का इस्तेमाल कर राजनीति करने वाली पार्टी है।