दादरी साइबर क्राइम थाना पुलिस टीम ने एयरपोर्ट पर नौकरी लगवाने के नाम पर हजारों रुपये की धोखाधड़ी करने के मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के गांव बम्बीरपुर निवासी मोहित शर्मा व गांव छकत्ल निवासी गोपाल के रूप में हुई है। न्यायालय द्वारा आरोपितों को पांच दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा गया। पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है। गांव चरखी निवासी मनीष ने दादरी साइबर क्राइम पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई थी। जिसमें उसने बताया था कि बीती नौ अप्रैल को उसके पास एक फोन नंबर से दिल्ली एयरपोर्ट पर नौकरी लगवाने के नाम से कॉल आई।

कैसे दिया धोखाधड़ी को अंजाम

उसने कहा कि दूसरी तरफ से बोल रहे व्यक्ति के कहे अनुसार उसने फॉर्म फीस के नाम पर 280 रुपये का यूपीआई से भुगतान कर दिया। उसके बाद ज्वाइनिंग लैटर की फीस 7500 रुपये, गेट पास लेटर की फीस 10 हजार 500 रुपये व ट्रेनिंग लेटर की फीस 25 हजार 500 रुपये, इंवाइस लेटर की फीस 19 हजार 500 रुपये बताई। यह राशि उसने ऑनलाइन भेज दी।

पैसे लेने के बाद नहीं उठाया फो

उसके बाद उक्त व्यक्ति ने उसकी फोन कॉल ही रिसीव नहीं की। उसने शिकायत में बताया था कि नौ अप्रैल से 19 अप्रैल तक उसके साथ 63 हजार 280 रुपये की धोखाधड़ी हुई है। दादरी साइबर क्राइम थाना पुलिस ने शिकायत के आधार पर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया था।