मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सोमवार को कम से कम और 82लोगों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण की पुष्टि होने के साथ ही राज्य में इस बीमारी के मामले बढ़कर 2,064 हो गये. राज्य के स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारी के अनुसार कोरोना वायरस के नये मामलों में 59 मरीज मुंबई के और तथा 12 नासिक जिले के मालेगांव तहसील के हैं. इसके अलावा ठाणे से पांच, पुणे से तीन, पालघर से दो और वसाई विरार से एक एक मामला सामने आया है.

मुंबई में सबसे अधिक 16 लोगों की मौत

उन्होंने कहा कि रविवार को राज्य में 22 संक्रमितों की मौत हो गई जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 149 हो गई है. मुंबई में सबसे अधिक 16 लोगों की मौत हुई. इसके अलावा पुणे में तीन, नवी मुंबई में दो और सोलापुर में एक रोगी ने दम तोड़ दिया, जिसमें नौ महिलाएं शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि 22 मृतकों में से 15 की आयु 40 से 60 के बीच थी जबकि छह की उम्र 60 साल से अधिक थी.

विभाग के मुताबिक दो मृतकों को क्षय रोग था. बयान के मुताबिक राज्य में अबतक 36,771 लोगों की जांच की गई है और 208 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं. स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में 38,800 लोगों को घर में ही पृथक रखा गया है जबकि 4,964 को सरकारी पृथक केंद्रों में रखा गया है.
मुंबई में 16 लोगों की मौत

बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) के अनुसार, मुंबई में रविवार को 217 नए COVID19 मामले सामने आए हैं और 16 मौतों की सूचना भी मिली है, कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1399 हो गई है और कुल मौतों की संख्या 97 है. 26 रोगियों को आज छुट्टी दे दी गई, जबकि कुल 97 को आज तक छुट्टी दे दी गई है.

महाराष्ट्र में लॉकडाउन 30 अप्रैल तक बढ़ा

महाराष्ट्र में कोविड-19 के मामलों में लगातार हो रही वृद्धि के मद्देनजर राज्य सरकार ने शनिवार को लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाने का निर्णय लिया. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह भी कहा है, "मैंने प्रधानमंत्री को बता दिया है कि महाराष्ट्र में 14 अप्रैल के बाद भी लॉकडाउन जारी रहेगा." उन्होंने यह भी बताया कि महाराष्ट्र में जिन मरीजों की कोविड-19 की वजह से मौत हुई है , वे कई बीमारियों से ग्रस्त थे और आखिरी चरण में अस्पताल आए.