T20 World Cup 2021 की तैयारियों के मद्देनजर सुपर 12 के लिए पहले ही क्वालीफाई कर चुकी टीमें आज अपने-अपने वार्मअप मैच में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। भारत और पाकिस्तान की टीम को भी अपने-अपने वार्मअप मैच आज खेलने हैं, जहां पाकिस्तान की टीम को मौजूदा चैंपियन वेस्टइंडीज से भिड़ना है, जबकि भारतीय टीम अपने वार्मअप मैच में इंग्लैंड की टीम से भिड़ेगी। आज कुल मिलाकर चार वार्मअप मैच खेले जाएंगे।

सोमवार 18 अक्टूबर को पहला वार्मअप मैच पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच दुबई के आइसीसी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा, जो कि भारतीय समय के अनुसार दोपहर साढ़े 3 बजे से शुरू होगा। दूसरा मैच भी इसी समय अबू धाबी के शेख जायद स्टेडियम नर्सरी 2 ग्राउंड पर अफगानिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। इसी मैदान पर शाम को साढ़े 7 बजे से न्यूजीलैंड और आस्ट्रेलिया की टीम अपने-अपने वार्मअप मैच में भिड़ेंगी।

दिन का आखिरी वार्मअप मैच शाम साढ़े 7 बजे से भारत और इंग्लैंड के बीच दुबई के आइसीसी क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इसी मैदान पर पहले पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच वार्मअप मैच खेला जाएगा। मुख्य स्टेडियमों का इस्तेमाल इसलिए नहीं किया जा रहा है, क्योंकि उन मैदानों पर हाल ही में आइपीएल के मैच खेले गए हैं और उन्हें आइसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए तैयार किया जा रहा है। ऐसे में मुख्य स्टेडियम मैचों के लिए उपलब्ध होंगे।

सभी टीमों के पास टी20 विश्व कप 2021 से पहले अपनी तैयारियों को दुरुस्त करने का मौका है, क्योंकि लगभग सभी टीमें काफी समय से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रही हैं। हालांकि, अच्छी बात ये है कि ज्यादातर खिलाड़ी किसी किसी लीग में या फिर किसी किसी टूर्नामेंट में व्यस्त रहे हैं। ऐसे में मैच फिटनेस में कोई दिक्कत नहीं होगी, लेकिन सभी के पास अपनी खोई लय हासिल करने का मौका होगा।