लखनऊ । उत्तर प्रदेश के लखनऊ एयरपोर्ट पर 10 एयरगन के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। उसके पास से लाखों रुपए के हथियारों का जखीरा बरामद हुआ है। सीमा शुल्क के अधिकारियों ने लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर दुबई से आए यात्री को गिरफ्तार किया है। आरोपी यात्री के पास से एयरगन, टेलीस्कोपिक साइट्स और आर्म एसेसरीज बरामद की गई हैं। माना जा रहा है कि इन एयरगन और हथियार की कीमत 20,54,000 रुपए होगी।
लखनऊ एयरपोर्ट कस्टम विभाग की टीम ने दुबई से फ्लाइट के द्वारा आ रहे यात्री के पास से सामग्री बरामद की। सीमा शुल्क ने संदेह के आधार पर यात्री को पकड़कर उससे पूछताछ कर तलाशी ली गई, तब उसके पास से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ।
कस्टम विभाग के मुताबिक, आरोपी के सामान की जांच के दौरान 10 एयरगन, टेलीस्कोपिक साइट्स और आर्म्स एसेसरीज बरामद की गईं। पूछताछ के दौरान आरोपी यात्री के पास लाइसेंस के दस्तावेज नहीं थे। इसके बाद यात्री को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत के लिए मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (आर्थिक अपराध) लखनऊ के समक्ष पेश किया जाएगा।
इसके पहले 14 जुलाई को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सीमा शुल्क विभाग ने एक भारतीय जोड़े को गिरफ्तार किया था, जो वियतनाम से आए थे और उनके बैग से 22 लाख रुपये से अधिक मूल्य की कम से कम 45 बंदूकें जब्त की थीं। सीमा शुल्क आयुक्त के अनुसार, आरोपी दंपति ने 12 लाख रुपये से अधिक मूल्य की 25 बंदूकों की तस्करी में अपनी पिछली संलिप्तता स्वीकार की है।