कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने चिंतन शिविर से पहले CWC की बैठक आयोजित की है। इस बैठक में 13 से 15 मई तक उदयपुर में होने वाले चिंतन शिविर को लेकर चर्चा की जाएगी। चिंतन शिविर को लेकर पार्टी ने 6 अलग-अलग कमेटियां बनाई हैं। सोनिया गांधी ने बैठक से पहले कमेटियों से एक रिपोर्ट मांगी है।

बैठक में रहेंगे CM गहलोत

उदयपुर में आगामी 13 से 15 मई तक कांग्रेस चिंतन शिविर करने जा रही है। बैठक में किसान और कृषि, युवा और बेरोजगारी, संगठनात्मक मामले, सामाजिक अधिकारिता, आर्थिक राज्य और राजनीतिक मामलों सहित छह एजेंडों पर चर्चा होगी। इन एजेंडों पर काम करने के लिए 6 अलग-अलग कमेटियां बनाई गई हैं। इन 6 कमेटियों में अलग-अलग संयोजक के तौर पर मल्लिकार्जुन खड़गे, सलमान खुर्शीद, पी चिदंबरम, मुकुल वासनिक, भूपिंदर सिंह हुड्डा और अमरिंदर सिंह वारिंग काम कर रहे हैं। बैठक में शामिल होने के लिए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज दिल्ली में रहेंगे।

विधानसभा चुनाव के लिए बनाई जाएगी रणनीति

आज की बैठक में गुजरात, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ सहित देश के अन्य सभी राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर नई रणनीति बनाई जाएगी। सूत्रों से पता चला है कि सीडब्ल्यूसी की इस बैठक में कई राज्यों में नेतृत्व परिवर्तन करने पर भी मंथन किया जाएगा।

चिंतन शिविर में शामिल होंगे राहुल-प्रियंका

चिंतन शिविर में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, पूर्व PM मनमोहन सिंह भी शामिल होंगे। इनके अलावा छत्तीसगढ़ CM भूपेश बघेल, एमपी के पूर्व CM कमलनाथ, पूर्व CM दिग्विजय सिंह, AICC के गुलाम नबी आजाद, पी चिदंबरम, रणदीप सुरलेवाला, जयराम रमेश, केसी वेणुगोपाल, CM अशोक गहलोत, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अजय माकन, पूर्व डिप्टी CM सचिन पायलट, राजस्थान प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, गुजरात कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष हार्दिक पटेल सहित देशभर के कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष, पूर्व मुख्यमत्री, पूर्व केंद्रीय मंत्री और कई राज्यों के पूर्व मंत्रियों सहित अन्य दिग्गज नेता आएंगे।

शिविर की तैयारियों को अंतिम रूप देने 11 को फिर उदयपुर जाएंगे CM

चिंतन शिविर की तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए CM अशोक गहलोत का 11 मई को उदयपुर दौरा प्रस्तावित है। इसके अलावा 12 मई को CM द्वारा विकास कार्यों के उद्घाटन की भी बात की जा रही है। कलेक्टर ताराचंद मीणा ने बताया कि CM गहलोत विकास कार्यों का लोकार्पण करेंगे या नहीं, यह CMO से स्पष्ट नहीं हुआ है।